Latest News
News

बिस्किट कंपनी पारले के 10 हजार कर्मचारी गंवा सकते हैं अपनी नौकरी

August 22, 2019

पारले प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड बिस्किट बनाने वाली भारत में सबसे बड़ी कंपनी है जिसकी स्थापना 1929 में हुई थी| फिलहाल में पार्ले की खुद की 10 कंपनी और 125 कॉन्ट्रैक्ट मनुफेक्चरिंग प्लांट हैं जो प्रत्यक्ष और कॉट्रैक्ट बेसिस पर लगभग 100,000 कर्मचारी को रोजगार देती है।

कंपनी के एक कार्यकारी ने कहा कि आर्थिक वृद्धि के धीमा होने और ग्रामीण क्षेत्रों में मांग में कमी के कारण उत्पादन घट सकता है जिसके चलते पारले प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड 10,000 तक कर्मचारियों को निकाल सकती है|

पारले के केटेगरी हेड मयंक शाह ने कहा कि पारले-जी जैसे लोकप्रिय पारले के बिस्किट ब्रांड की मांग भारत में 2017 में देशभर में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने के बाद से ही बिगड़ी हुई है, जिसके चलते 5 रुपये के बिस्कुट के पैकेट पर उच्च शुल्क लगाया गया।

उन्होंने कहा कि उच्च करों ने पारले को प्रत्येक पैक में कम बिस्कुट करने के लिए मजबूर किया, जिससे ग्रामीण भारत में कम आय वाले उपभोक्ताओं की मांग प्रभावित हुई, जो पारले के राजस्व का आधा से अधिक का योगदान करतें है और जहां दो तिहाई भारतीय जनसख्यां रहती हैं।

बिस्कुट के सेल्स में गिरावट के चलते कंपनी को उत्पादन कम करना होगा जिससे 8 से 10 हजार तक कर्मचारियों को अपनी नौकरी गवानी पड़ेगी|पारले की एनुअल रेवेन्यू 1.4 बिलियन डॉलर से अधिक है|

भारत की सबसे पुरानी मॉडर्न यूनिवर्सिटी कलकत्ता यूनिवर्सिटी
भारत की सबसे पुरानी आधुनिक यूनिवर्सिटी कलकत्ता यूनिवर्सिटी

Copyright © All Rights Reserved.

Subscribe to newsletter