Latest News
News

88 फीसदी इंडियन प्रोफेशनल्स का मानना है कि सही कॉन्टैक्ट्स करियर ग्रोथ के लिए जरूरी:Report

May 5, 2020

हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में यह पाया गया कि अधिकतर इंडियन प्रोफेशनल का यह मानना है कि अच्छे कनेक्शंस लाइफ में आपके करियर ग्रोथ में सहायक होते हैं|

लिंक्डइन अपॉर्च्युनिटी इंडेक्स 2020 की रिपोर्ट के अनुसार, 88 फीसदी इंडियन प्रोफेशनल्स का मानना है कि सही लोगों को जानना जीवन में आगे बढ़ने की कुंजी है, बावजूद इसके केवल 13 प्रतिशत ही नेटवर्किंग के अवसरों की तलाश कर रहे हैं।

जागरूकता और कार्रवाई के बीच यह बड़ा अंतर बताता है कि भारत में यंग प्रोफेशनल्स मजबूत नेटवर्क की आकांक्षा रखते हैं, लेकिन इन नेटवर्क के निर्माण के लिए उनमे आवश्यक दिशा और मार्गदर्शन की कमी है।

रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि सामाजिक-आर्थिक बाधाएँ – विशेष रूप से जहाँ आप रहते हैं, जहाँ आप स्कूल या कॉलेज गए, जहाँ आप काम करते हैं, ये सभी बातें लाइफ में आपके अवसर मिलने को लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

यह रिपोर्ट सितंबर और अक्टूबर 2019 के बीच भारत सहित 22 देशों में 18-65 ऐज ग्रुप के बीच 30,000 लोगों पर ऑनलाइन सर्वेक्षण के माध्यम से की गई थी।

इस सर्वेक्षण में कुछ आकड़ें निकलकर सामने आएं जो कि इस प्रकार हैं : –

मेट्रो शहरों में रहने वाले लोगों का गैर-मेट्रो क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की तुलना में एक मजबूत नेटवर्क होने की संभावना 1.76 गुना अधिक है|

बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली एनसीआर मजबूत नेटवर्क वाले लोगों के साथ शीर्ष तीन क्षेत्र हैं, जिनमें बेंगलुरु राष्ट्रीय औसत के साथ अग्रणी है।

टॉप यूनिवर्सिटी से जुड़े लोगों में अन्य लोगों की तुलना में एक मजबूत नेटवर्क होने की संभावना 1.53 गुना अधिक होती है।

Copyright © All Rights Reserved.

Subscribe to newsletter