Latest News
News

Forbes: रोजर फेडरर हैं दुनिया के सबसे अधिक कमाई करने वाले एथलिट

May 30, 2020

सबसे अधिक कमाई करने वाले एथलीटों की वार्षिक फोर्ब्स रैंकिंग में रोजर फेडरर शीर्ष स्थान पर हैं, मैगज़ीन के मुताबिक फेडरर की कुल कमाई 106.3 मिलियन डॉलर (802 करोड़) है।वहीं फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेस्सी और नेमार को रैंकिंग में क्रमशः 2nd, 3rd और 4th स्थान प्राप्त है|

फोर्ब्स के अनुसार, पुरुषों की 20 ग्रैंड स्लैम सिंगल टाइटल अपने नाम कर चुके फेडरर ने पिछले साल जो भी कमाई की उनमें टेनिस पुरस्कार राशि के रूप में $ 6.3 मिलियन और बाकी की शेष राशि एंडोर्समेंट्स और अपीयरेंस फी के रूप में थी।

NBA(नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन) के लेब्रोन जेम्स, स्टीफन करी और केविन ड्यूरेंट क्रमशः 5वें छठें और सातवें पायदान पर हैं इसके बाद अमेरिकन प्रोफेशनल गोल्फर टाइगर वुड्स नंबर 8 पर काबिज हैं।

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो सिर्फ विराट कोहली ही टॉप-100 में शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली 26 मिलियन डॉलर (करीब 196 करोड़ रुपए) कमाई के साथ 66वें नंबर पर काबिज हैं।

दो महिला स्पोर्ट्स पर्सन को टॉप-100 में जगह मिली है और वे दोनों ही खिलाड़ी टेनिस से ताल्लुख रखती हैं|

इन महिला टेनिस खिलाड़ियों में पिछले 12 महीनों में 37.4 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ जापानीज महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका 29वें स्थान पर हैं और सेरेना विलियम्स ने $ 36 मिलियन कमाई कर रैंकिंग में 33वां नंबर हासिल किया है।

Copyright © All Rights Reserved.

Subscribe to newsletter