Latest News
News

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा

June 29, 2020

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। राज्य में अब लॉकडाउन 30 जून से बढ़ाकर 31 जुलाई तक करने का ऐलान किया गया|

राज्य के चीफ सेक्रटरी अजॉय मेहता की तरफ से लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया गया है।इस आदेश में उन्होंने राज्य में कोरोना वायरस के फैलते खतरे का जिक्र करते हुए कहा कि महामारी ऐक्ट 1897 की धारा-2 और आपदा प्रबंधन कानून 2005 के तहत पूरे महाराष्ट्र में 31 जुलाई 2020 मध्यरात्रि तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाये जाने की बात कही।

हालांकि प्रदेश में अभी तक लॉकडाउन के दौरान जिस तरह जरूरी वस्तुओं की दुकानें (दूध, सब्जी और दवाइयां) के साथ-साथ और जो भी रियायतें दी गई हैं उन्हें जारी रखा जाएगा|

मुख्य सचिव की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि स्थानीय परिस्थितियों के मुताबिक संबंधित जिला कलेक्टर, म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर जरूरी प्रतिबंध लागू कर सकते हैं।इसके तहत वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों के आने-जाने और गैर जरूरी गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

राज्य में दिन पर दिन कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है|रविवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के एक दिन में रेकॉर्ड 5,493 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,64,626 हो गई।

Copyright © All Rights Reserved.

Subscribe to newsletter